X

आरोग्य सेतु मित्र वेबसाइट- डॉक्टर से परामर्श करें/ होम लैब टेस्ट / ई-फार्मेसी

आरोग्य सेतु मित्र वेबसाइट : केंद्र सरकार की NITI Aayog ने www.aarogyasetumitr.in पर Aarogya Setu Mitr (आरोग्य सेतु मित्र) वेबसाइट शुरू की है। इस नए लॉन्च किए गए पोर्टल पर, लोग परामर्श चिकित्सक, होम लैब टेस्ट और ईफार्मासिटी जैसी सुविधा का लाभ उठा सकते हैं।

AarogyaSetuMitr पहल में संगठनों, उद्योग गठबंधन और स्टार्टअप से स्वैच्छिक भागीदारी शामिल है। COVID-19 महामारी से निपटने के लिए आवश्यक विभिन्न सुविधाएं लेने के लिए AarogyaSetu Mitr पहल में शामिल होने के लिए लोग / संगठन आवेदन कर सकते हैं।

आरोग्य सेतु मित्र के साथ, उपयोगकर्ताओं को घर पर डायग्नोस्टिक्स और मेडिसिन डिलीवरी के लिए नमूनों के घरेलू संग्रह जैसी सहायक सेवाओं के अलावा कोविद -19 पर डॉक्टरों से मुफ्त परामर्श मिलेगा।

इससे पहले, NITI Aayog ने आरोग्य सेतु मोबाइल ऐप विकसित किया था जो कोरोनावायरस (COVID-19) के प्रसार से निपटने के लिए एक आवश्यक उपकरण है। लोग अब आरोग्य सेतु ऐप का उपयोग कर सकते हैं जिस पर आरोग्यसेतु मित्र वेबसाइट तक पहुंचने का नया लिंक मौजूद है।

अब नई आरोग्यसेतु मित्र वेबसाइट का लक्ष्य कोविड-19 संकट के समय में सभी भारतीयों के लिए स्वास्थ्य सेवा मुहैया कराना है।

कुसुम योजना 2020ः ऑनलाइन आवेदन,एप्लीकेशन फॉर्म | PM KUSUM YOJANA ONLINE REGISTRATION 2020

आरोग्य सेतु मित्र वेबसाइट – शामिल होने के लिए आवेदन करें

NITI Aayog ने Covid-19 कंसल्टेंसी, मेडिसिन डिलीवरी और होम लैब टेस्ट के लिए AarogyaSetu Mitr वेबसाइट लॉन्च की है। आरोग्य सेतु मित्र पहल में शामिल होने के लिए ऑनलाइन आवेदन भरने की पूरी प्रक्रिया नीचे दी गई है: –

सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट www.aarogyasetumitr.in पर जाएं
होमपेज पर, नीचे की ओर स्क्रॉल करें और “अप्लाई टू जॉइन” लिंक पर क्लिक करें।

सीधा लिंक: https://www.aarogyasetumitr.in/apply.html

बाद में, ऑनलाइन फॉर्म में शामिल होने के लिए आरोग्य-सेतु मित्र वेबसाइट लागू होगी जैसा कि नीचे दिखाया गया है: –

यहां आवेदक सभी आवश्यक विवरण जैसे नाम, पदनाम, ई-मेल आईडी, फोन नंबर, कंपनी का नाम, वेबसाइट और अन्य विवरण सही-सही भर सकते हैं।

आरोग्य सेतु मित्र पोर्टल पर सुविधाएं

कोई भी व्यक्ति आरोग्य सेतु मित्र पोर्टल पर लॉग इन कर सकता है और तीन विकल्पों में से किसी का भी विकल्प चुन सकता है: –

डॉक्टर से ऑनलाइन परामर्श करें: अब लोग कॉल, चैट या वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से डॉक्टरों से बात कर सकते हैं, इसलिए लोगों को बाहर कदम नहीं रखना पड़ेगा।

होम लैब टेस्ट: इस सुविधा में आपके घर से नमूना संग्रह शामिल है ताकि लोग अपने घरों में रह सकें

 ePharmacy: ePharmacy टैब आपको निम्नलिखित कंपनियों से दवाइयाँ मंगवाने की अनुमति देता है: –

इनमें से किसी पर भी क्लिक करने से उपयोगकर्ता कंपनी की वेबसाइट पर पहुंच जाता है, जहां से वे डॉक्टरों से परामर्श कर सकते हैं, होम लैब टेस्ट के लिए आवेदन कर सकते हैं या इसे घर पर पहुंचाने के लिए दवाओं का ऑर्डर कर सकते हैं।

वेबसाइट एक सार्वजनिक और निजी सहयोग है और निजी क्षेत्र से स्वयंसेवकों की साझेदारी के साथ, पीएसए और नीतीयोग के कार्यालयों के तहत काम करती है। हालांकि AarogyaSetu Mitr के लिए कोई ऐप नहीं है, सेवा पहले से ही Aarogya Setu ऐप में एकीकृत है। अनुभाग पर टैप करने से वेबसाइट का मोबाइल संस्करण खुल जाता है।

अधिक जानकारी के लिए, आधिकारिक वेबसाइट https://www.aarogyasetumitr.in/ पर जाएं। 

Harsh: