Make Money

Make Money Writing Articles : Top 5 way get paid to write articles at home in Hindi

Make Money Writing in hindi – यदि आप एक अच्छे लेखक हैं या यदि आप अपने विचारों को अच्छी तरह से व्यक्त कर सकते हैं तो आप निश्चित रूप से get paid to write online. ऑनलाइन जरूरी पैसा बनाने के लिए आपको एक पेशेवर लेखक या अनुभवी स्तंभकार होना जरूरी नहीं है।

आज मैं आपको अपने अनुभव के मुताबिक, अपने एक्सपीरेंस साझा करूंगा और आपको भुगतान करने के सभी संभावित तरीकों की जानकारी देने की कोशिश करूंगा.

यदि आपके पास जरूरी कौशल हैं और लिखने के लेख बनाने के सही तरीके से जानते हैं तो आप आसानी से US $50 to $300 per day कमा सकते हैं.

लेखक के रूप में पैसे कमाने के लिए यहां सर्वोत्तम तरीके हैं जो उपयोगी होंगे। ये विधियां आसान हैं और कम या कोई अनुभव वाला कोई भी व्यक्ति ऑनलाइन लेखन कमा सकता है।

Get Paid to Write Articles at Home

Some Best Ways to Get Paid to Write

1. Get Paid to Write Online for Others

यह एक freelance writer के रूप में काम करने के लिए get paid to work करने के लिए सबसे लोकप्रिय तरीकों में से एक हैं. आप दूसरों के लिए Article लिखकर विभिन्न तरीकों से पैसा कमा सकते हैं.

  • Get paid to write articles for blogs and other websites
  • Proofreading & editing
  • Copywriting
  • Press Releases
  • Translation from one language to another
  • Transcription
  • Writing Resume & Cover letter
  • Get paid to write Essay, research paper, scripts, advertisement etc.
  • Writing legal documents, contracts, Agreements, Wills etc.

इन सभी कार्यों को करने के लिए लेखकों के लिए बहुत बड़ी मांग है. यदि आपको ऊपर दिये गए किसी भी कार्य को करने का अच्छा अनुभव हैं, तो आप बहुत अच्छी आय कमा सकते हैं.

यहां आप इस प्रकार की online writing jobs पा सकते हैं या कई अन्य freelance content writing jobs website देख सकते हैं जहां आप आप एक लेखक के रूप में शामिल हो सकते हैं और Online पैसा कमा सकते हैं.

यहां लेखकों के लिए कुछ सबसे लोकप्रिय साइटें दी गई हैं-

Here are some of the most popular sites for writers- लेखकों के लिए कुछ लोकप्रिय साइट्स 

FIVERR

Fiverr किसी भी प्रकार के freelance work खोजने के लिए मुख्य स्थानों में से एक हैं. आप Fiverr के as a seller Join कर सकते हैं और फिर एक gigs create करके अपनी writing services के लिए $5 or multiple of $5 चार्ज कर सकते हैं.

UPWORK

वर्तमान में upwork site freelance writers के लिए सबसे लोकप्रिय साइट हैं. यदि आप quality Contant provide करते हैं तो आप बहुत सारे काम पा सकते हैं.

IWRITER

यह writers के लिए चुनिंदा साइटों में से एक हैं जहां आप सभी प्रकरा की freelance writing jobs पा सकते हैं. Starting में आप 500 words articles के लिए $ 5 से शुरू कर सकते हैं और एक बार प्रचारित होने के बाद, आप 500 words article के $40-$50 तक कर सकते हैं.

FREELANCER

यदि आप काबिलियत और आत्मविश्वास रखते हैं तो आप Freelancer पर $ 25 -$ 30 प्रति घंटा के हिसाब से writing कर सकते हैं.

2. Start a Blog and Make Money Writing

Blogging on of the best way to make money online. I recommend every writer to start a blog . एक ब्लॉग आपकी प्रतिभा को आपके ब्लॉग पर प्रकाशित सामग्री के माध्यम से प्रदर्शित कर सकता हैं. और यहां से आप अच्छी इनकम भी कर सकते हैं.

Making a Blog  is Easy!

मैं जानता हूं कि यह कार्य आपको कठिन लग रहा होगा, लेकिन आपको मैं विश्वास दिलाता हूं। ……यह बहुत आसान है, आपको एक ब्लॉग बनाने में ज्यादा से ज्यादा 25-३० मिनट लगेंगे।

इसलिए, यदि आप ब्लॉग शुरू करना चाहते हैं तो इस आप इस Article को पढें जो आपको एक ब्लॉग बनाने में मदद करेगा.

आपको बता दूं, कि दूसरों के लिए लिखे गये लेख से आपको केवल one-time income मिल जाएगी. लेकिन आपको स्वंय के BLOG के लिए लिखे गए एक लेख से आजीवन आय मिलती रहेगी.

इसलिए मैं आपके Highly Reccomond करता हूं कि आप एक ब्लॉग बनायें.

Blog से पैसे कमाने के कई तरीके हैं. सबसे आसान तरीकों में से एक हैं अपने ब्लॉग पर AdSense ads लगाकर.

इसके अलावा एक और बहुत ही लोकप्रिय तरीका affiliate marketing हैं. आप अपने ब्लॉग पर content से related different products को promote कर सकते हैं और अपने ब्लॉग के माध्यम से होने वाली प्रत्येक बिक्री से पैसा कमा सकते हैं.

3.Social Media Consultant

social media consultant get paid to write करने का एक और सबसे अच्छा तरीका हैं. यदि आप एक छोटी और वायरल पोस्ट लिखने में अचछे हैं।

दुनिया की लगभग सभी कंपनियों को social media consultants की आवश्यकता होती हैं. जो अपनी कंपनियों के social profiles/pages को manage कर सकते हैंऔर अपने business को बढ़ा सकते हैं.

यहां आपको एक creative content पोस्ट लिखने की आवश्यकता होती हैं ताकि आप अपने followers को बढ़ा सके और उन्हे engage कर सकें. यदि आप इस क्षेत्र में expert हैं, तो आप हजारों कंपनियों के profiles को मैने कर सकते हैं और उन्हे जीवित बना सकते हैं.

4.Writing for Newspaper or Magazine or Blogs

यदि आपके पास उस लेवल का अनुभव हैं, तो आप अपने articles को लोकप्रिय newspaper और magazine को बेच सकते हैं. Article की quality के आधार पर आप प्रति article $25 to $300 के बीच कमा सकते हैं.

यदि आप प्रत्येक article से अच्छा पैसा बनाना चाहते हैं, तो आपके लेख लिखने के लिए बहुत सारी research की आवश्यकता होगी. आपके Article की लंबाई कम से कम 1500 words होनी चाहिए.

हमने पहले भी चर्चा की हैं कि आप ब्लॉग कैसे शुरू कर सकते हैं और अपने ब्ल़ॉग के लिए लिख सकते हैं और उससे जीवन भर आय कर सकते हैं.

लेकिन किसी कारण से यदि आप अपना ब्लॉग नहीं शुरू करना चाहते हैं तो आप other popular blogs के लिए लेख लिख सकते हैं और इसके लिए भुगतान प्राप्त कर सकते हैं. यह एक बहुत ही लोकप्रिय तरीका है जिसके माध्यम से लेखक पैसे कमाते है.

5.Make money writing eBooks

यदि आपके पास कुछ great ideas, knowledge और experience हैं जो दूसरों के लिए helpful होंगे, तो आप एक eBook बना सकते हैं, इसे publish करके पैसे का सकते हैं.

हालांकि एक eBook publish करने के लिए सबकुछ आसान लगता हैं लेकिन ऐसा नहीं होता हैं. आपके eBook को प्रकाशित करने में समय, धैर्य, कड़ी मेहनत और research लगता हैं.

तो, अब आप लिखना शुरू करें कौन जानता है कि आप अगली BESTSELLING AUTHOR…हो सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Discover latest Indian Blogs