Smartphones

Xiaomi Mi A2 Specification and Features in hindi

चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Xiomi ने अपने दो स्मार्टफोन Mi A2 और Mi A2 Lite को स्पेन में आयोजित एक ग्लोबल इवेंट में लांच कर दिया हैं. आपको बता दें कि Xiomi Mi A2 बीते साल लांच किये गये शाओमी के पहले एंड्रायड वन स्मार्टफोन Mi A1 का अपग्रेड वर्जन हैं. दोस्तो दोनों ही स्मार्टफोन्स की बिक्री 27 जुलाई से फ्रांस में, 8अगस्त से इटली में और 10 अगस्त से स्पेन में स्टार्ट हो जायेगी. वहीं शाओमी के मुताबिक Xiomi Mi A2 को 8 अगस्त को भारतीय मार्केट में उतारा जायेगा, लेकिन Xiomi nMi A2 Lite को अभी भारत में लांच नहीं किया जायेगा.

Xiaomi Mi A2 Specification and Features in hindi

Xiaomi Mi A2 Specification and Features in hindi

इसलिए आज इस पोस्ट में जानते हैं भारत में लांच होने वाले स्मार्टफोन Mi A2 के फीचर्स और स्पेशिफिकेशन्स के बारे में. यदि आप जानना चाहते हैं xiomi A2 के बारे में ।

दोस्तो xiomi Mi A2 को तीन वेरियंट में उतारा गया हैं जिसमें शाओमी मी ए2 के 4 जीबी रैम और 32 जीबी वाले वेरियंट की कीमत 249 यूरो यानि करीब 20,100 रूपये रखी गयी हैं, एवं 4 जीबी रैंम और 64 जीबी स्टोरेज वाले माडल की कीमत 279 यूरो यानि करीब 22,500 रूपये रखी गयी हैं, वहीं 6 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज वाले पावरफुल वेरियंट को 349 यूरो यानि करीब 28,100 रूपये में बेचा जायेगा.

Xiaomi Mi A2 Body

दोस्तो Mi A2 को फुल मेटल यूनिवॉडी, ग्रिपेवल टेक्चर के साथ अल्ट्रा थिन डिजाइन किया गया हैं. इस फोन को गोल्ड, लेक ब्लू और ब्लैक कलर में उतारा गया हैं.

दोस्तो इस डिवाइस में पीछे की तरफ फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया हैं, इसके साथ ही इसमें फेस अनलॉक फीचर भी दिया गया हैं, इसके अलावा स्मार्टफोन में नीचे की तरफ माइक्रोफोन, यूएसबी टाइप-सी पोर्ट एवं स्पीकर दिय गये हैं. वहीं राइट साइड में वाल्युम रॉकर्स व पावर बटन दिये गये हैं.

अगर एमआई ए2 के डायमेंन्सन्स की बात की जाये तो इसकी उचाई 158.7 mm, चौड़ाई 75.4mm और मोटाई 7.3mm हैं और इसका कुल वजन 168 ग्राम हैं.

Xiaomi Mi A2 Display

अब बात कर लेते हैं Xiaomi Mi A2 के स्पेशिफिकेशन्स के बारे में तो इस डिवाइस में 5.99 इंच का फुल एचडी प्लस लार्ज डिस्प्ले, 18:9 आस्पेक्ट रेशियो के साथ दिया गया हैं. स्क्रीन 2.5डी कर्व्ड गोरिल्ला ग्लास के साथ प्रोटेक्ट की गयी हैं. जो आपको ऑप्टिमल ड्रोप रेजिस्टेंट के साथ हाई रिजोल्यूशन टचस्क्रीन एकस्पीरियंस देगी.

Xiaomi Mi A2 Technical Specification

फोन में डुअल सिंम का सपोर्ट दिया गया हैं, अब बात कर लेते हैं इसके प्रोसेसर की तो इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रेगन 660 प्रोसेसर, एड्रेनो 512 जीपीयू के साथ दिया गया हैं.

दोस्तो शाओमी एमआई ए2 की सबसे अहम खासियत हैं इसके कैमरे जो Ai का इस्तेमाल करते हैं दमदार फोटो खीचने के लिए. दोस्तो इसके फ्रंट पर 20 मेगापिक्सल का कैमरा अपर्चर F/1.75 के साथ दिया गया हैं इसके साथ यह सोनी IMX376 सेंसर से लैस हैं. इसमें साफ्ट- एलईडी फ्लैश दिया गया हैं जिससे लो लाइट में भी हाई क्वालिटी फोटो खीचीं जा सकता हैं.

वहीं MI A2 के पिछले हिस्से पर डुअल रियर कैमरा का सेटअप दिया गया हैं जिसें पहला कैमरा 12 मेगा पिक्सल का सोनी IMX486 सेंसर व 1.25 माइक्रोन पिक्सल साइज के साथ दिया गया हैं. सेकेंडरी कैमरा 20 मेगा पिक्सल का सोनी IMX376 सेंसर व 2 माइक्रोन पिक्सल साइज के साथ दिया गया हैं. दोनों कैमरा अपर्चर f/1.75, पीडीएएफ, डुअल-टोन एलईडी फ्लैश से लैस हैं.

दोनों कैंमरा फ्रंट और रियर में एआई सीन का रिकग्निशन हैं जो बेहतर कलर प्रोड्य़ूस करने में मदद करता हैं फोटोज में. इसके अलावा एआई पोर्टेट मोड भी हैं इसके साथ ही एआई बैकग्राउंड बोकेह और एआई स्मार्ट ब्यूटी 4.0 मोड भी दिये गये हैं.

Xiaomi Mi A2 Battery

दोस्तो MI A2 में 3010 mAh की बैट्री दी गयी हैं 3.0 क्विक चार्ज सपोर्ट के साथ जो फोन को मात्र 30 मिनट में 0 से 50 प्रतिशत चार्ज कर देता हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Discover latest Indian Blogs